Hindi

होम पेज @योगअनुराग
Back to Home page(English)

हम नियमित रूप से योग और ध्यान सत्र आयोजित कर रहे हैं और 2011 से लगातार गूगल खोज में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त कर रहे हैं । हमारे सत्र या किसी अन्य जांच में शामिल होने के लिए 

निम्नलिखित विकल्प उपलब्ध हैं:
ऑनलाइन सत्र  जो आप दुनिया में कहीं भी कभी भी ले सकते हैं। आपको अपने फोन को छोड़कर इसके लिए ज्यादा आवश्यकता नहीं है। कई देशों में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दौरान विशेष रूप से उपयोगी है।  खार और आसपास के विभिन्न स्थानों पर
समूह सत्र नियमित रूप से चल रहे हैं। आप वहां शामिल हो सकते हैं या अपने समाज, क्षेत्र में अपना खुद का समूह बना सकते हैं।  
व्यक्तिगत गृह सत्र व्यक्तिगत ध्यान और विशिष्ट आवश्यकताओं के साथ अपने निवास के आराम में।  
कॉर्पोरेट सत्र  अपने कर्मचारियों की भलाई के लिए हमारे पास कई कंपनियों के साथ इस तरह के सत्र आयोजित करने का अनुभव है।
इसके अलावा हमारे पास स्कूल, कॉलेज और नशामुक्ति केंद्रों में सत्र आयोजित करने का भी अनुभव है।

आप हमें हमें फ़ॉलो या मैसेज कर सकते हैं :

हम   आवश्यकता होने पर जल नीती  और अन्य शत कर्मों के अलावा सत्र में नियमित रूप से  ध्यान, प्राणायाम भी सिखाते हैं  । सुबह और शाम दोनों समय सत्र चल रहा है। सप्ताह में इसके 5 दिन। प्रत्येक सत्र की अवधि 40-45 मिनट है। दूरी, समय स्लॉट और समूह के आकार के आधार पर मासिक शुल्क उचित है। कुछ स्थानों पर जमुना अपार्टमेंट, टीडीआई वेलिंगटन हाइट्स, सनी एन्क्लेव, शिवालिक शहर, एसबीपी घर, एक्मे हाइट्स आदि हैं। नवीनतम स्थानों या अन्य विवरणों को जानने के लिए, आप हमें व्हाट्सएप  या +91 62832 66268 पर कॉल कर सकते हैं ।

आज के तनाव भरे जीवन में योग कितना प्रासंगिक है। योग के फायदों से आज हर कोई वाकिफ है। के रूप में यह न केवल स्वस्थ शरीर होने में मदद करता है बल्कि मन में शांति और संतुलन भी लाता है। जो आज के जीवन में इतना प्रासंगिक है, जहां लोगों के पास आक्रामकता, जीवन शैली, आर्थिक और सहकर्मी दबाव, जंक फूड और समय की कमी के कारण इतनी आक्रामकता, तनाव, तनाव है।

योग: चित्त वृत्ति निरोध:॥ योग शारीरिक लाभ के अलावा आपके दिमाग को शांत करने में मदद करता है। आप अपनी पीठ दर्द से छुटकारा पाने के लिए योग का उपयोग कर सकते हैं या अपने ध्यान और मन की शांति में सुधार कर सकते हैं या आप इसे परमात्मा की सीढ़ी के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

हमारे योग प्रशिक्षक अनुराग शर्मा सरकारी प्रमाणित योग प्रशिक्षक हैं। वह 2001 से नियमित रूप से योग और ध्यान का अभ्यास कर रहे हैं और 2011 से अध्यापन कर रहे हैं। उन्होंने आर्ट ऑफ लिविंग, विपासना केंद्र, पतंजलि, चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ योग और चंडीगढ़ प्रशासन सहित विभिन्न संगठनों से योग और ध्यान सीखा है। उन्होंने खार और मोहाली के विभिन्न सरकारी स्कूलों और निजी कॉलेजों में योग और ध्यान सिखाया है। साथ ही चंडीगढ़ के विभिन्न अस्पतालों में पीजीआई ड्रग एंड अल्कोहल डे एडिक्शन सेंटर सहित एक वर्ष के लिए साप्ताहिक सत्र आयोजित किए गए। वह विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में समय-समय पर कर्मचारियों के लिए कॉर्पोरेट सत्र आयोजित करता है।

हर साल वह चंडीगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के लिए प्रतिभागियों को तैयार करने के लिए मास्टर योग ट्रेनर के रूप में चंडीगढ़ प्रशासन के लिए भी काम करता है। वर्तमान में वह खार और आसपास के आवासीय समाजों में नियमित योग सत्र ले रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए व्हाट्सएप या उसे +91 62832 66268 पर कॉल करें।